HPSSC: हजारों अभ्यर्थियों को आवेदन रद्द होने का डर

  • 10 Oct 2017
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

HPSSC के लिए अभ्यर्थियों द्वारा किए गए ऑनलाइन आवेदन रद्द हो सकते हैं। कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर 2965 पदों के लिए हजारों अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। आवेदन करने के 24 दिन बाद भी अभ्यर्थियों की फीस जमा नहीं हो पाई है। इसके कारण आवेदक परेशान हैं कि कहीं उन्हें दोबारा फीस न भरनी पड़े। इस संबंध में आयोग का तर्क है कि फीस कन्फर्म करने का जिम्मा आईटी विभाग का है।

आयोग के अधिकारी वेबसाइट में आ रही समस्या के लिए आईटी विभाग को जिम्मेवार ठहरा रहे हैं। वहीं, आईटी विभाग बैंक की कार्यप्रणाली सही न होने की बात कह रहा है। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 अक्तूबर है। अभी तक जितने भी आवेदन आयोग को मिले हैं, उनमें से 50 फीसदी फीस बैंक से आयोग के खाते में जाने के बावजूद आवेदकों के फॉर्म अधूरे हैं।

इस बारे में कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने आईटी विभाग शिमला और बैंक प्रबंधन पर सहयोग न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन फीस खाते से डेबिट होने और उसे कन्फर्म करने के लिए आईटी विभाग को लिखित आदेश दिए हैं। आवेदनकर्ता ऑफलाइन भी फीस बैंक में जमा करवा सकते हैं। इसके बाद उसे दोबारा अपडेट करवाएं।