धर्मशाला: क्रिकेट मैच पर छात्र मायूस, 250 का टिकट 1000 तक पहुंचा

  • 27 Nov 2017
  • Reporter: नवनीत बत्ता

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में इलाके में भारत औऱ श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच होने जा रहा है। क्रिकेट संघ बेशक मैच की तैयारियों में जुटा है, लेकिन इस बार होने वाला ये मैच प्रदेश के अधिकतम युवाओं के लिए लुत्फ भरा नहीं होगा।

इस बार हो रहे मैच में टिकट और हॉस्पिटैलिटी के लिए नए नियम बनाए गए हैं, जिसके मुताबिक अब स्टूडेंट्स को 250 रुपये में मिलने वाला टिकट सीधे 1000 रुपये में मिलेगा। जिस स्टैंड में कुर्सी उपलब्ध होती है उसकी टिकट लगभग 4 गुणा बढ़ा दी गई है और अब ये टिकट 2 से 4 हजार के करीब मिलेगा।

इसके अलावा 7000 वाले स्टैंड की कीमत 2400 कर दी गई है। ऐसा इसलिये किया गया है क्योंकि इसबार जो बदलाव हॉस्पिटैलिटी के नियमों में किए गये हैं उसके मुताबिक, कुछ भी फ्री नहीं मिलेगा। यहां सबकों अब पानी और खाने की चीजों की अलग-अलग कीमतें चुकानी होंगी।

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के प्रेस सचिव संजय शर्मा का कहना है की पहले स्टैंडिंग सिस्टम था जिसके चलते टिकट सस्ती थी। लेकिन अब चेयर्स प्रावधान २५० वाले स्टैंड पर कर दिया गया है जिस कारण टिकट की कीमत बड़ाई गई है। इसके अलावा बाकी की टिकट्स सस्ती कर दी गई हैं और बाकी सभी सुविधाएं अलग से पेड की जाएंगी।