नशे की हालत में पुलिस वाला, SP ने किया निलंबित

  • 08 Nov 2017
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

हिमाचल प्रदेश में मतदान के दौरान एक पुलिसकर्मी के निलंबित किए जाने पर प्रदेश के डीजीपी ने सफाई पेश की है। डीजीपी के मुताबिक जिस हेडकॉन्सटेबल को निलंबित करने की बात कही जा रही है, उसके खिलाफ मतदान के दिन नहीं बल्कि बीती रात को कार्रवाई की गई थी।

गौरतलब है कि इससे पहले खबर आई थी कि नाहन में हेड-कॉन्सटेबल को नशे की हालत में स्पॉट किया गया और उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। हेड कॉन्सटेबल की तैनाती नाहन के SDFA हॉल में की गई थी। लेकिन वह ड्यूटी स्थल ने नादारद था। लिहाजा उसकी छुट्टी कर दी गई।

हालांकि, इस खबर के बाद डीजीपी ने सफाई दी कि बीती रात पुलिसकर्मी को नशे की हालत में पाया गया था और उसी दौरान उसे सस्पेंड किया गया।

समाचार फर्स्ट की दी गई जानकारी में डीजीपी सोमेश गोयल ने कहा कि प्रदेश के सभी एसपी और एसएसपी को यह निर्देश दिया गया है कि वे इस मामले में कड़ी निगरानी रखें कि कोई भी पुलिसकर्मी नशे की हालत में ना रहें। क्योंकि, किसी एक की गलती से पूरा डिपार्टमेंट को बदनामी झेलनी पड़ती है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश चुनाव के दौरान आयोग ने भारी मात्रा में नशे की खेप भी बरामद की है। बावजूद इसके चुनाव में नशे का खेल नहीं रुक पाया है।