कौन होगा हिमाचल का अगला मुख्यमंत्री आज हो सकता है ऐलान?

  • 24 Dec 2017
  • Reporter: पी. चंद


बीजेपी ने दो तिहाई बहुमत से चुनाव तो जीत लिया लेकिन सप्ताह होने को है अभी तक बीजेपी सीएम का चेहरा नहीं दे पाई है। केन्द्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण एवम नरेन्द्र सिंह तोमर आज फिर शिमला आ रहे है। फिर से मुख्यमंन्त्री के चेहरे पर विधायक दल की बैठक, कोर कमेटी एवम सांसदों के साथ बैठक में मंथन होगा। उसके बाद उम्मीद है कि शाम तक शिमला से ही भाजपा मुख्यमंत्रीके नाम की घोषणा कर देगी।

मुख्यमंत्री के नाम पर संशय के बीच हिमाचल के राजनीतिक गलियारों में जेपी नड्डा एवम जय राम ठाकुर को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। हालांकि प्रेम कुमार धूमल के नाम को लेकर भी सियासत गर्मायी लेकिन धूमल ने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर साफ कर दिया कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं है।

दूसरी तरफ चर्चा तो ये भी है कि धूमल ने जेपी नड्डा के पक्ष में अपनी राय देकर जय राम ठाकुर की मुश्किलें बढ़ा दी है। शिमला में आए बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों ने तो यहां तक कह दिया कि उनसे मुख्यमंत्री को लेकर कोई राय नही ली गई। इस सब माथापच्ची के बीच केन्द्रीय पर्यवेक्षकों को फिर से हिमाचल भेजा है। उससे इतना तो तय माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री का नाम दिल्ली दरबार में तय हो चुका है। पर्यवेक्षक शिमला में आज महज़ औपचारिकता के लिए बैठक कर सीएम चेहरे का ऐलान कर सकते हैं।