UP में फिर रेल हादसा, पटरी से उतरे डिब्बे, 74 यात्री घायल

  • 23 Aug 2017
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस कानपुर से पास अच्छल्दा और पाटा रेलवे स्टेशन के बीच हादसे का शिकार हो गई। यह हादसा मंगलवार देर रात करीब 3 बजे के आसपास हुआ। इस हादसे में ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए और 74 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। 

यूपी में पिछले चार दिनों में यह दूसरा रेल हादसा है। उत्तर मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन आजमगढ़ से दिल्ली जा रही थी व पाटा और अच्छल्दा रेलवे स्टेशन के मध्य एक डंपर इसके इंजन से टकरा गया। टक्कर इतनी भयंकर थी कि ट्रेन का एक डिब्बा पलट गया जबकि कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है और राहत एवं बचाव कार्य जारी है। रेलवे और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

रद्द और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट

हादसे के कारण हावड़ा दिल्ली रेल रुट पर आवागमन प्रभावित होने के कारण मुगलसराय मंडल के सासाराम स्टेशन पर कालका मेल को और भभुआ स्टेशन पर 2323 सुपरफास्ट(डुप्लीकेट कालका मेल) को रोका गया है। कुछ ट्रेनों को कन्नौज-फर्रुखाबाद के रास्ते दिल्ली भेजा जाएगा।

बता दें कि अभी शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हादसे में 23 लोगों की जान चली गई, जबकि 150 से ज्यादा जख्मी हुए थे। दुर्घटना इतनी भयावह थी कि पटरी से उतरे 13 कोच एक-दूसरे पर जा चढ़े थे।