युवाओं के लिए खुशखबरी, 15 से 25 सितंबर तक जुन्गा में सेना की भर्ती

  • 08 Sep 2017
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

हिमाचल के युवाओं के लिए भारतीय सेना सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका लेकर आई है। शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिले के युवाओं के लिए भर्ती रैली 15 से 25 सितंबर तक हाई स्कूल जुन्गा (शिमला) में होगी। भर्ती रैली मैदान में रात को 2 बजे प्रवेश करने का समय है। अभी तक भर्ती में हिस्सा लेने के लिए 20163 युवा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं।

यह भर्ती सामान्य ड्यूटी (जीडी), सैनिक लिपिक और शिक्षा हवलदार पदों के लिए होगी। डायरेक्टर रिक्रूटिंग ऑफिस कर्नल विकास गुप्ता ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले युवाओं को अपना आधार नंबर भी ऑनलाइन पंजीकरण के साथ अंकित करना होगा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार सितंबर महीने के पहले हफ्ते में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की ई-मेल आईडी से अपना प्रवेश पत्र दोबारा से डाउनलोड करें। इसे अच्छे से प्रिंट करवाएं। ध्यान रहे कि प्रवेश पत्र का प्रिंट बार कोड खराब नहीं होना चाहिए।

युवा भर्ती के लिए ये दस्तावेज लाएं

उम्मीदवार को मूल दस्तावेज की ओरिजिनल कॉपी के साथ दो पासपोर्ट साइज के फोटोग्राफ भी लाने होंगे। मूल/स्थायी निवासी, जाति और चरित्र प्रमाण के साथ 6 महीने के अंदर का अविवाहित प्रमाण पत्र भी लाना होगा। आधार कार्ड, पैन कार्ड, ऑनलाइन प्रवेश पत्र, एनसीसी और खेलकूद का प्रमाण पत्र है तो युवा उसे भी साथ लाएं। एडमिट कार्ड जांचने के बाद दौड़ के लिए मैदान में प्रवेश का समय सुबह 3 बजे से 6 बजे तक रहेगा।