नौकरी का सुनहरा मौका, IPH के 460 पदों पर होगी भर्ती

  • 08 Sep 2017
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार का सुनहरा मौका है। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग जोन हमीरपुर में विभिन्न श्रेणियों के 450 से अधिक पद भरे जाएंगे। प्रदेश सरकार ने इन पदों को भरने की मंजूरी दे दी है।

कुल 460 पदों में से जल रक्षकों के 335 पद भरे जाएंगे। पैरा फिटर और पैरा पंप ऑपरेटर्स के 75 पदों पर भर्ती की जाएगी। सरकार से मंजूरी मिलते ही IPH विभाग के चीफ इंजीनियर ने विभाग के अधीक्षण अभियंता को तीन सप्ताह के अंदर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

पेयजल स्कीमों को सुचारु रूप से चलाने के लिए अब IPH विभाग विभिन्न श्रेणियों के 460 पदों को भरने जा रहा है। बताया जाता है कि आईपीएच जोन हमीरपुर के तहत जिला हमीरपुर के अलावा बिलासपुर, ऊना और मंडी जिले का धर्मपुर क्षेत्र आता है। ये सभी पद पंचायतों में चल रही IPH विभाग की स्कीमों में भरे जाएंगे।

IPH जोन के अधीन कई पेयजल स्कीमें हैं। यहां कर्मचारियों का भारी अभाव है। कुछ स्कीमों को आउटसोर्स भी किया गया है, लेकिन कर्मचारियों की कमी अभी तक बनी हुई है। पेयजल स्कीमों को सुचारु रूप से चलाने के लिए अब IPH विभाग विभिन्न श्रेणियों के 460 पदों को भरने जा रहा है।



Dimple: Shimle




Dimple: Shimle