HPSSC ने निकाली बंपर नौकरियां, 3000 पदों पर भर्ती

  • 16 Sep 2017
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

चुनावी वर्ष में प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए प्रदेश सरकार ने बंपर भर्तियां निकाली हैं। प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने शिक्षा, स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य और पुलिस विभाग समेत विभिन्न विभागों के तीन हजार पदों के लिए नॉटिफिकेशन निकाला है।

16 सितंबर से लेकर 15 अक्तूबर तक करें ऑनलाइन अप्लाई

इच्छुक कैंडीडेट 16 सितंबर से लेकर 15 अक्तूबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। अकेले प्रारंभिक शिक्षा विभाग में ही सबसे अधिक 1226 पद अध्यापकों के भरे जाएंगे। 762 पद स्वास्थ्य महकमे में भरे जाने हैं। इसके अलावा आईपीएच में 425, पीडब्लुडी में 66 पद, बिजली बोर्ड में कुल 128 पद, जबकि पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के 13 पद भरे जाएंगे।
 
परिक्षा फीस

सामान्य वर्ग के लिए परीक्षा शुल्क 360 रुपये, जबकि आरक्षित वर्ग अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी, आईआरडीपी और दिव्यांगों के लिए 120 रुपये शुल्क रखा गया है। भूतपूर्व सैनिकों के लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं है। आयोग आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आवेदन जमा करवाने की प्रक्रिया पूरी कर लेगा।

सेलेक्शन प्रोसेस

लेकिन छंटनी परीक्षाएं कब होंगी, इसकी कोई तारीख तय नहीं है। उधर, आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने कहा कि 68 विभिन्न पोस्ट कोड के तहत 2945 पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इच्छुक अभ्यर्थी 16 सितंबर से 15 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकता है