बीजेपी को अभी मिला युवा सीएम, कांग्रेस ने 1983 में ही बना दिया युवा सीएम: रामलाल ठाकुर

  • 12 Jan 2018
  • Reporter: पी.चंद

हिमाचल के शीतकालीन सजत्र के अंतिम दिन नयना देवी के कांग्रेस विधायक राम लाल ठाकुर ने अभिभाषण की चर्चा पर अपना रूख साफ किया है। राम लाल ठाकुर ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में कुछ भी खास नहीं हैं और इसमें कुछ जरूरी चीजें जो होनी सम्मलित होनी चाहिए वो भी नहीं है। उन्होंने कहा कि इस पर समय लगाया होता तो अच्छा रहता। उन्होंने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में फर्क है इसलिए राज्यपाल के अभिभाषण का समर्थन नहीं करते।

चर्चा के दौरान राम लाल ठाकुर ने कहा कि बीजेपी नौजवान मुख्यमंत्री की बात कर रही है। बीजेपी में अभी कोई युवा सीएम बना है। लेकिन वीरभद्र 49 की उम्र में ही युवा सीएम बन गए थे। विकास का श्रेय लेने वाली बीजेपी को कांग्रेस पार्टी द्वारा देश के विकास के लिए दिए योगदान को याद रखना चाहिए। शिक्षा , स्वास्थ्य , कृषि सहित अन्य क्षेत्रों में विकास कांग्रेस की देन है। पांच सालों में बहुत विकास हुआ है बीजेपी को इस बात को नहीं भूलना चाहिए।

सीएम राहत कोष का रोना न रोए बीजेपी   

सीएम राहत कोष खाली होने की बात पर राम लाल ठाकुर ने कहा कि सीएम राहत कोष खाली होने  का रोना रो रही बीजेपी को बताना चाहता हूं कि पिछले पांच वर्षों में 62 करोड़ बांटा गया। जबकि 70 लाख अभी भी सीएम राहत कोष में है। जबकि जब वीरभद्र सिंह मुख्यमंन्त्री बने तो मात्र डेढ़ लाख रुपये मुख्यमंन्त्री राहत कोष में बचा था।