गुड़िया मामले में पुलिस की गिरफ्तारी पर DGP ने दिया ये बयान

  • 09 Jan 2018
  • Reporter: पी. चंद

प्रदेश के नवनियुक्त डीजीपी एसआर मरडी ने गालिब का शेर सुनाते हुए अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। डीजीपी ने कहा कि 'उम्र भर गालिब यही गलती करता रहा, धूल आईने पर थी और चेहरा साफ करता रहा।' पदभार ग्रहण करने के बाद मरडी ने कहा कि पुलिस विभाग में सबसे पहले जो अंदर की कमियां हैं, उन्हें दूर करने का प्रयास किया जाएगा। 

गुड़िया प्रकरण में पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी पर मरडी ने कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है और कोर्ट में अभी मामला चल रहा है, इसलिए कुछ भी कहना सही नहीं होगा। गुड़िया प्रकरण में पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है, किसी भी व्यक्ति को तब तक दोषी नहीं कहा जा सकता जब तक अपराध साबित न हो जाए।

प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखना उनकी जिम्मेदारी है वे इस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। प्रदेश में नई सरकार का गठन हुआ है, सरकार की जो पॉलिसी है उसे लागू करना हमारी प्राथमिकता है।

पुलिस की छवि को सुधारना भी एक प्राथमिकता

अपराध को रोकने के लिए पुलिस क्वालिटी इंवेस्टिगेशन के लिए कदम उठाएगी। हमारा लक्ष्य रहेगा कि आम आदमी को न्याय मिले। डीजीपी ने कहा कि जनता में पुलिस की छवि को सुधारना भी एक प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग को लोगों के लिए इतना सुविधाजनक बनाया जाएगा कि आम आदमी को न्याय मिल सके। विभाग में प्रोफेश्नेलिज्म को बढ़ाया जाएगा, कानून व्यवस्था को पुख्ता किया जाएगा। ड्रग माफिया, वन और खनन माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।