जल्द शुरु होने वाली है ई-स्कूटर 'प्रेज' की डिलीवरी, जानिए फीचर्स

  • 21 Jan 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

दिसंबर 2017 में ओकिनावा कंपनी ने भारत में ई-स्कूटर 'प्रेज' लॉन्च किया था। इस स्कूटर की बिक्री जनवरी के अंत में शुरू कर दी जाएगी। इस स्कूटर की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 59,889 रुपए है। सबसे पहले इस स्कूटर की दिल्ली में डिलीवरी की जाएगी, इसके बाद यह देश के अन्य हिस्सों में मिलना शुरू होगा। इसकी खास बात यह है कि इसे चलान का खर्चा एक किलोमीटर का केवल 10 पैसा होगा।

वहीं, इसकी स्पीड की बात करें तो यह 75 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक चलाया जा सकता है। इसमें 1000 वॉट की इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो 3.35 बीएचपी की पावर पैदा करती है। इस ई-स्कूटर को इस प्राइस रेंज में सबसे बेहतरीन व इंडिया का फास्टैस्ट ई-बाइक भी माना जा रहा है।

इस स्कूटर को बहुत ही आरामदायक बनाया है। इसके फ्रंट में टैलीस्कोपिक फॉक्स और रियर में डबल शॉक्स दिए गए हैं। इसके अलावा सेफ्टी का ध्यान रखते हुए 12 इंच के व्हील्स के साथ इस ई-स्कूटर के फ्रंट में ट्विन डिस्क ब्रेक्स दी गई हैं वहीं रियर में सिंग्ल डिस्क ब्रेक लगी है। इन सभी फीचर्स के अलावा प्रेज में डे टाइम रनिंग लाइटस् के साथ LED हैडलाइट दी गई है।

ई-स्कूटर 'प्रेज' फीचर्स:-

स्कूटर में साइड स्टैंड सेंसर, कीलेस एंट्री, फाइंड माई स्कूटर फंक्शन, एंटी थेफ्ट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। कम्पनी इसे दो बैटरी ऑप्शन्स में उपलब्ध करेगी। इसमें लगाई गई VRLA बैटरी को 6 से 8 घंटों में चार्ज किया जा सकेगा वहीं लीथियम आयन वर्जन सिर्फ दो घंटों में चार्ज हो जाएगी। लेकिन इसके लिए खरीदार को अलग से 5000 से 6000 रुपए खर्च करने पड़ेंगे।