शिमला-कालका ट्रैक पर जॉय राइड ट्रेन शुरू, प्राकृतिक नजारों का लुत्फ उठा सकेंगे पर्यटक

  • 11 Jan 2018
  • Reporter: पी. चंद

शिमला-कालका वर्ड हेरिटेज ट्रेक पर अद्भुत नजारों से सैलानियों को रुबरु करवाने के लिए रेलवे ने शिमला से शोघी तक विशेष ट्रेन शुरू की है। रेलवे द्वारा जॉय राइड नाम से यह ट्रेन शुरू की है जो शिमला रेवे स्टेशन से  शोधी तक चलेगी। सांसद वीरेंद्र कश्यप ने आज हरी झंडी दिखा कर इस ट्रेन को रवना किया। यह ट्रेन शिमला रेलवे स्टेशन से 12.45 पर चलेगी जोकि 1.30 बजे शोघी पहुचेगी। रेलवे द्वारा ये ट्रेन 15 फरवरी तक चलाई जाएगी।

प्राकृतिक नजारों का लुत्फ उठा सकेंगे सैलानी

शिमला- कालका युनेस्को वर्ड हेरिटेज सेक्शन को बढ़ावा देने के लिए उतर रेलवे द्वारा शिमला शोघी के बीच ये विशेष ट्रेन शुरू की है, ये रेल 2000 फीट की उचाई से खुबसूरत प्राकृतिक नजारों से गुजरेगी, जहां सैलानी इस ट्रेन में सफर कर इन प्राकृतिक नजारों का लुत्फ उठा सखते हैं। यह ट्रेन  घने  जगलों से और कई सुरगों से गुजरेगी इस ट्रेन के लिए सैलानी ऑनलाइन और  काउन्टर पर भी बुकिंग करवा सखते हैं।

पहले ही दिन काफी तादाद में दिखे पर्यटक

रेलवे द्वारा इस ट्रेन में सफर के लिए किराया निर्धारित कर दिया है। इसमें एक तरफ से एक व्यक्ति का 260  और दोनों तरफ का 520 रुपये किराया तय किया गया है। वहीं, पहले दिन ही काफी तादाद में पर्यटक इस  ट्रेन में सफर करने के लिए पहुचें। इस ट्रेन में सफर करने के लिए पर्यटक भी काफी उत्साहित नजर आए पर्यटकों का कहना है कि ये ट्रेक प्राकृतिक नजारों से भरपूर है और वह इस में सफर करने के लिए काफी उत्साहित हैं।

पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

वहीं, सांसद वीरेंद्र कश्यप ने कहा की शिमला आने वाले सैलानियों के लिए ये विशेष ट्रेन शुरू की है जिसमें बैठ कर सैलानी शिमला के प्राकृतिक नजारों का आन्दन उठा सखते हैं। उन्होंने कहा की यह 100 साल पुरानी रेल लाइन है जिस पर सफर करने के लिए लाखों सैलानी शिमला आते हैं और इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।