रातों रात अमीर बनने के चक्कर में गंवा दिए 20 लाख

  • 17 Jan 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

हिमाचल प्रदेश में एक सीनियर सिटीजन ठगी का शिकार हुआ है। रातोंरात अमीर बनने के चक्कर में इस व्यक्ति ने 20 लाख रूपए गंवा दिए। सोमवार को जिला ऊना के चिंतपूर्णी के एक थाने में मामला दर्ज किया गया है।  जानकारी के मुताबिक ठगी का शिकार हुए व्यक्ति को एक फोन कॉल जिसमें उन्हें 1 करोड़ की लॉटरी का विनर बताया गया और कुछ रुपए उनके बैंक अकाऊंट में डालने को कहा।

इसके बाद आज दिन तक कोई कॉल पीड़ित को उनकी तरफ से नहीं आई, जिस पर सोमवार को पीड़ित ने थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। इस संबंध में एस.पी. दिवाकर शर्मा ने बताया कि 20 लाख रुपए की ठगी की शिकायत आई है, जिस पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पुलिस तफ्तीश में जुट गई है।

पहले भी हो चुका था ठगी का शिकार

पीड़ित व्यक्ति इससे पहले भी ठगी का शिकार हो चुका था। पहले की ठगी हजारों में थी लेकिन अब यह आंकड़ा लाखों में है। पीड़ित ने पहली किस्त 1,85,000 रुपए की ठगों द्वारा दिए गए एस.बी.आई. के अकाऊंट में डाल दी। इस दौरान कुल 8 किस्तों में ठगों द्वारा 20 लाख रुपए की राशि एक्सिस बैंक, पी.एन.बी. और बैंक ऑफ बड़ौदा में डलवाई गई।

इस संबंध में एस.पी. दिवाकर शर्मा ने बताया कि 20 लाख रुपए की ठगी की शिकायत आई है, जिस पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पुलिस तफ्तीश में जुट गई है।