तिब्बत के प्रधानमंत्री ने सीएम जयराम से की शिष्टाचार भेंट

  • 09 Jan 2018
  • Reporter: बिट्टू सूर्यवंशी

तिब्बती लोगों द्वारा लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित नेता और तिब्बत सरकार के प्रधानमंत्री डा. लोबलांग सांयेग सिकियोंग नें प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आज धर्मशाला में शिष्टाचार भेंट की। इस मौके पर सिकियोंग ने सीएम को थांगका पेंदिंग और स्कार्फ भेंट किया। तिब्बत के प्रधानमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम का इतिहास बहुत ही प्रेरणादायक है और वह उनसे मिलकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। लोबसांग सांगेय ने कहा कि वह प्रदेश सरकार को शुभकामनाएं और प्रदेश में शांति एवं स्मृधि की कामना करते हैं।

सांयेग ने महामहिम दलाई लामा की तरफ से भी सीएम को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी महामहिम दलाई लांबा से मिलने के लिए उत्साहित हैं और वह उनका यह संदेश महामहिम दलाई लांबा तक पहुंचा देंगे। उन्होंने कहा की भारत सरकार और हिमाचल वासियों के बहुत ऋणी हैं। क्योंकि महामहिम दलाई लांबा पिछले 57 वर्षों से यहां रह रहे हैं।

साथ ही तिब्बत की सरकार और शासन प्रबंध भी धर्मशाला से ही सक्रीय है और ये केवल हिमाचल वासियों के प्यार और दयालुता की बजह से संभव है। सांगेय ने कहा की बीजेपी सरकार ने अपने पूर्व कार्यकाल में भी उनका सहयोग किया था और उनको पूरा भरोसा है की यह समर्थन इस बार भी कायम रहेगा जिसके लिए वह सदैव उनके आभारी रहेंगे।