धूप सेक रही बुजुर्ग महिला पर बैल ने किया हमला, मौत

  • 20 Jan 2018
  • Reporter: नवनीत बत्ता

आवारा पशुओं की समस्या प्रदेश के लिए विकराल रूप धारण करती जा रही है। अब तो यह समस्या लोगों की जान पर बन आ रही है। जिला बिलासपुर में एक आवारा बैल ने बुजुर्ग महिला पर हमला कर दिया, जिसके बाद घायल महिला की मौत हो गई।

बहादुरपुर धार के नजदीक टेपरा गांव में एक बुजुर्ग महिला सर्दी से बचने के लिए सड़क किनारे कुर्सी पर बैठ धूप सेक रही थी। इस दौरान बैल ने उन पर हमला कर दिया। इस दौरान वो साथ लगते डंगे से नीचे जा गिरीं। हमले में महिला के सिर पर गंभीर चोट लगी थी। मगर, अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

आवारा पशुओं की समस्या

घटना के बाद ग्रामीणों ने इलाके में अवारा पशुओं की समस्याओं को बड़ी चुनौती बताया। लोगों के मुताबिक जिस आवारा बैल ने हमला किया वह गांव में और भी हमले कर चुका है। इसके अलावा इलाके में अवारा पशु लगातार चिंता का सबब बने हुए हैं। वहीं, पंचायत के प्रधान का कहना है कि आवारा हिंसक बैल को पकड़ने के लिए पशु विभाग को सूचित किया गया है।

बिलासपुर में हैं सैकड़ों आवारा पशु
बिलासपुर जिले में सैकड़ों आवारा पशु हैं। इस संदर्भ में 2015 में हाईकोर्ट ने आदेश दिए थे कि गोशाला का निर्माण किया जाए। अगर, किसी भी पंचायत में आवारा पशु मिलेंगे वहां केप्रधान, नगरपालिका अध्यक्ष, संबंधित तेई और अन्य अधिाकरियों के खइलाफ कार्रवाई होगी। लेकिन, आज तक हाईकोर्ट के आदेश का पालन नहीं हो पाया है।