बिलासपुर के बंदलाधार में मिले संदिग्ध गुब्बारे, अलर्ट पर खुफिया एजेंसी

  • 18 Oct 2018
  • Reporter: सुनिल ठाकुर, बिलासपुर

बिलासपुर के बंदलाधार में हवा के साथ उड़ते हुए पहुंचे संदिग्ध गुब्बारों के गुच्छे ने बिलासपुर में हलचल पैदा कर दी है। गुब्बारों के साथ बंधे हुए बैनर पर मिनी मैराथन कंपटीशन-2018 लाहौर प्रिंट किया हुआ है। यही नहीं, सभी गुब्बारों पर एक जैसी शब्दाबली लिखी गई है, जिससे सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

मामले की सूचना मिलते ही जिला पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और इंटेलिजेंस ब्यूरो को भी मामले से अवगत करवाया गया है। हालांकि अभी तक कांगड़ा और मंडी समेत कुछ अन्य स्थानों पर संदिग्ध गुब्बारे और वस्तुएं मिलने के मामले सामने आते रहे हैं, लेकिन बिलासपुर के बंदला में सामने आए इस संदिग्ध मामले ने बिलासपुर पुलिस को सतर्क कर दिया है।

मौके पर लोगों का हजूम लग गया और बाद में लोगों ने इस गुच्छे को पकड़ लिया। जब देखा तो सभी गुब्बारों पर पीएसीईएस लाहौर-2018, मेकिंग इट पॉसिबल प्रिंट था. गुबारों के गुच्छे के नीचे बंधे बैनर पर उक्त शब्दों के साथ ही सेकेंड मिनी मैराथन कंपीटिशन-2018 लाहौर भी प्रिंट था। इन गुब्बारों के पाकिस्तान से आने की आशंका के चलते लोग काफी देर तक असमंजस में भी रहे। बाद में गुब्बारों को बच्चों ने खेलने के लिए ले लिया। हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि गुब्बारों का गुच्छा किस मंशा से आसमान में छोड़ा गया था।

एसपी बिलासपुर अशोक कुमार ने बताया कि संदिग्ध गुब्बारों पर लाहौर मैराथन 2018 लिखा पाया गया है। मामले की जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं इसके अलावा खुफिया एजेंसियों को भी मामले के बारे में अवगत करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है। इससे पूर्व भी कांगड़ा और चम्बा में इस तरह के मामले में सामने आए हैं। मगर बिलासपुर में इस तरह का ये पहला मामला सामने आया है।