कांग्रेस का BJP पर निशाना, मांगा NH के डीपीआर का हिसाब

  • 23 Oct 2018
  • Reporter: पी. चंद

प्रदेश कांग्रेस ने नेशनल हाइवे के मुद्दे पर बीजेपी को आड़े हाथों लिया है। प्रदेश प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार ने विधानसभा चुनावों में फ़ायदा लेने के लिए प्रदेश में नेशनल हाइवे की घोषणा की। लेकिन धरातल पर एक भी हाइवे नहीं दिखा। विपक्ष में रहते हुए बीजेपी ने डीपीआर तैयार न करने पर खूब हू-हल्ला किया, लेकिन अब सब साफ हो गया है कि बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र लुभाने का पुल बनाया था।

नरेश चौहान ने कहा कि बीजेपी सरकार को भी प्रदेश की सत्ता संभाले एक साल होने वाला है। जयराम सरकार श्वेत पत्र जारी करें कि उनके कार्यकाल में 69 में से कितने एनएच की डीपीआर तैयार हुई और कितने के लिए बजट आया है। चौहान ने कहा कि सच तो यह है कि एनएच कागजों से आगे बढ़ ही नहीं पाए हैं। गडकरी ने भी मोदी की तरह ही हिमाचल की भोली जनता को ठगने के लिए एनएच की घोषणा की थी। केंद्र औऱ प्रदेश सरकार इस मामले में पूरी तरह जनता के सामने बेनकाब हो चुकी है।

प्रवक्ता ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा को उसके झूठे वादों के लिए सबक सिखाएगी। कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि सीएम जयराम ठाकुर खुद 69 एनएच की जमीनी हकीकत जनता को बताएं।