राष्ट्रपति के दौरे के लिए रूट प्लान तैयार, गग्गल-कच्छियारी हाइवे रहेगा 2 घंटे सील!

  • 21 Oct 2018
  • Reporter: डेस्क

आगामी 29 अक्टूबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हिमाचल के दूसरे बड़े अस्पताल टांडा आ रहे हैं। इस दौरान उनकी सुरक्षा के लिहाज़ से कड़े बंदोबस्त किये जा रहे हैं। यहां तक कि पुलिस ने प्रस्तावित ट्रैफिक रूट प्लान भी बना लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दौरे के दौरान 29 अक्तूबर को सुरक्षा के लिहाज से करीब 2 घंटे के लिए गगल एयरपोर्ट-कछियारी हाईवे सील कर दिया जाएगा। यानी, करीब दो घंटे तक इस रूट पर राष्ट्रपति के काफिले के सिवाय कोई भी गाड़ी नहीं गुजरने दी जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति सुबह करीब 10:45 बजे गगल एयरपोर्ट पर उतरेंगे और करीब 12:15 बजे एयरपोर्ट से वापस रवाना हो जाएंगे। इस अंतराल के दौरान हाईवे को सील कर दिया जाएगा। गगल एयरपोर्ट-कछियारी हाईवे के सील होने के चलते पठानकोट से आने वाली गाड़ियों को चंबी से वाया धर्मशाला होकर पालमपुर भेजा जाएगा। पालमपुर से पठानकोट जाने वाली गाड़ियों को वाया धर्मशाला से चंबी की ओर भेजा जाएगा।

वहीं, बताया जा रहा है कि 28 अक्तूबर को भी करीब दो घंटे के लिए रिहर्सल के तौर पर पुलिस करीब दो घंटे के लिए एयरपोर्ट-कछियारी हाईवे सील कर देगी। ऐसे में मुसाफिरों को 28 और 29 अक्तूबर दो दिन परेशानी झेलनी पड़ सकती है। उधर प्रस्तावित ट्रैफिक रूट प्लान के अनुसार गगल एयरपोर्ट से लेकर टांडा तक सड़क मार्ग पूरी तरह से नो पार्किंग जोन रहेगा। इस दौरान किसी भी वाहन को सड़क किनारे खड़ा करने की अनुमति नहीं रहेगी।