दुर्गाष्टमी पर मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़, 'जय माता दी' के लगे जयकारे

  • 17 Oct 2018
  • Reporter: सुनिल, बिलासपुर

प्रदेशभर में दुर्गा अष्टमी के अवसर पर जिलों के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। बुधवार को विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में हजारों श्रद्धालुओं ने अष्टमी पूजन किया और अपने घर-परिवार के लिए की सुख-समृद्धि की कामना की।

जिला बिलासपुर के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी मंदिर में पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार और अन्य राज्यों से आए श्रद्धालुओं में काफी उत्साह दिखाई दिया। श्रद्धालु नाचते-गाते देवी के दरबार पहुंचे, जहां उन्होंने हवन किया और माता को कड़ाई का भोग लगाय। इसके अलावा कई लोगों ने छोटे बच्चों के मुंडन संस्कार भी करवाए।

बता दें कि अष्टमी के दिन श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर न्यास ने भी पुख्ता बंदोबस्त किए थे ताकि किसी को भी दर्शन करने में परेशानी न हो। मंदिर परिसर द्वारा लंबी-लंबी लाइनों में श्रद्धालुओं को माता के दर्शन करवाए गए।

पुजारी अंकु शर्मा ने बताया कि अष्टमी का दिन मां को सर्वप्रिय है। इस दिन जो भी श्रद्धालु माता को हलवे का भोग लगाता है और हवन-यज्ञ करता है माता उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की है कि नवरात्रों के दौरान अष्टमी पूजन जरूर करें।