11 लाख के कीमती नग बरामद, बिल न होने पर लगाया 70 हजार का जुर्माना

  • 17 Nov 2018
  • Reporter: नवनीत बत्ता, हमीरपुर

आवकारी एंव काराधान विभाग ने बड़सर में निरीक्षण के दौरान पंजाब के अमृतसर निवासी एक व्यापारी से लाखों रुपयों के कीमती नग बरामद किए हैं। व्यापारी के पास इन नगों का कोई बिल भी नहीं था। इन नगों की कीमत 11 लाख रुपये बताई जा रही है। विभाग ने टैक्स चोरी मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए व्यापारी पर 70 हजार का जुर्माना लगया है।

जानकारी के अनुसार आवकारी एंव काराधान की टीम ने शुक्रवार को इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। एक्साइज टीम ने बताया कि विभाग को गुप्ता सूचना मिली थी कि कोई व्यापारी लाखों रुपये के नग बाहरी राज्यों से लाकर हिमाचल प्रदेश में बिना बिल के बेच रहा है। जिसके बाद छानबीन करने पर टीम को मैहरे बाजार में अमृतसर का ये व्यापारी मिला जिसे टीम ने मौके पर ही दबोच लिया। टीम को व्यापारी के पास से 11 लाख की कीमत के जेम स्टोन बरामद किए। व्यापारी के पास इन नगों का कोई बिल न होने के कारण विभाग ने उस पर 70 हजार 200 रुपये का जर्माना लगाया।

मामले की पुष्टि करते हुए ऊना प्लाइंग स्क्वायद के हेड डॉ. राजीव डोगरा ने बताया कि बड़सर में फ्लाइंग की टीम ने कर चोरी करके ले जाए जा रहे करीब 11 लाख के कीमती स्टोन बरामद किए हैं जिस पर कार्रवाई करते हुए उक्त वयापारी पर 70 हजार 200 रुपये का जुर्माना बसूला गया है।