कांगड़ा एयरपोर्ट के आस-पास के क्षेत्रों से हटेंगे 15 मोबाइल टावर

  • 05 Nov 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

कांगड़ा  के गगल एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्रों से मोबाइल टावर हटाए जाएंगे। एयरपोर्ट प्रशासन ने इस बाबत कांगड़ा के डीसी को पुराना मटौर तक पड़ते 15 टावरों की सूची भेजी है। यह भी निर्णय लिया है कि एयरपोर्ट के आसपास 10 किलोमीटर क्षेत्र में दोमंजिला से अधिक भवन बनाने के लिए एयरपोर्ट प्रशासन से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) लेना होगा।

एयरपोर्ट से लेकर पुराना मटौर के बीच गगल, इच्छी और कुठमां क्षेत्रों में मोबाइल कंपनियों के 15 टावर हैं। इस कारण विमानों की लैंडिंग में परेशानी होती है। इन क्षेत्रों में पेड़ भी हैं और इस कारण कई बार पक्षी विमानों से टकरा जाते हैं। पायलटों को मुख्य रूप से खराब मौसम एवं बारिश के दौरान लैंडिंग में परेशानी होती है। एयरपोर्ट प्रशासन ने ऊंचे पेड़ों को काटने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

गगल एयरपोर्ट के निदेशक सोनम नुरबू ने बताया कि जिला प्रशासन को 15 टावरों की सूची भेजी है। दो मंजिला से अधिक भवन बनाने के लिए लोगों को एयरपोर्ट प्रशासन के पास आवेदन करना होगा। आवेदन के बाद टीम निरीक्षण करेगी और उसके बाद अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी करेगी।  

डीसी कांगड़ा संदीप कुमार  ने बताया कि गगल क्षेत्र से 15 मोबाइल टावर हटाने के लिए एयरपोर्ट प्रशासन का पत्र मिला है। इस पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।