ऊना में ट्राली पर लदे मक्की के 100 गट्ठों में लगी आग, जलकर हुए राख

  • 09 Nov 2018
  • Reporter: रविंद्र

होशियापुर के संतोषगढ़ के पास सड़क से गुजर रही एक ट्रैक्टर-ट्राली में अचानक आग लग गई। इसमें ट्रैक्टर-ट्राली को कोई नुक्सान नहीं हुआ, लेकिन ट्राली में रखे मक्की के 100 गट्ठे आग की चपेट में आने से जलकर राख हो गए। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया और एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी। फिलहाल आग लगने का कारण ट्राली के ऊपर से गुजर रही बिजली की तारों का गट्ठे के साथ टकराने के बाद स्पार्किंग होना बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार जिला होशियापुर का राम स्वरूप ट्रैक्टर-ट्राली पर 100 मक्की के गट्ठे लादकर सूरेवाल पंजाब की ओर से होशियापुर की ओर जा रहा था। टोल टैक्स बैरियर संतोषगढ़ के पास ट्राली के ऊपर लदे गट्ठे बिजली की तारों से टकरा गए। तारों में स्पार्किंग होने के कारण गट्ठो में आग भड़क गई।

आग भड़कती देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। वहीं ड्राईवर ने समझदारी दिखाते हुए ट्रैक्टर को ट्राली से अलग कर दिया।

ट्राली ड्राइवर ने बताया है कि ''हमें कुछ पता नहीं लगा, हमें तो आसपास के लोगों ने बताया है कि आपके ट्रैक्टर में आग लगी हुई है। तब ट्रैक्टर को रोका और अग्निशमन विभाग को फोन किया। अग्निशमन विभाग के अधिकारी गाड़ी लेकर मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पा लिया गया। ट्रैक्टर ट्राली को कोई नुकसान नहीं हुआ, जबकि ट्राली पर लादे हुए मक्की के गट्ठे जल गए।''

चौकी इंचार्ज संतोषगढ़ राजेश कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर ट्राली में अचानक आग लगी थी, उस पर अग्निशमन के अधिकारियों ने काबू पा लिया है कोई भी जानी नुकसान नहीं हुआ।