21 नवंबर से होगी पूर्व सैनिकों की भर्ती, सैनिक बोर्ड ने जारी किए 2000 कॉल लैटर

  • 16 Nov 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

राज्य सैनिक बोर्ड पूर्व सैनिकों की भर्ती करवाने जा रहा है। ये भर्ती प्रकिया 8 दिनों तक चलेगी। प्रदेश सैनिक कल्याण बोर्ड के डायरेक्टर एसके वर्मा ने बताया कि इस भर्ती का आयोजन 21-30 नवंबर तक किया जाएगा। इस भर्ती में क्लर्क, स्टेनो टाइपिस्ट और जेओए के पदों पर पूर्व सैनिकों की भर्ती की जाएगी। बोर्ड ने भर्ती प्रकिया में भाग लेने के लिए 2 हजार पूर्व सैनिकों को कॉल लैटर जारी कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार 21 नवंबर को फौज में क्लर्क के पदों से रिटायर हुए पूर्व सैनिकों की लिपिक के पदों पर भर्ती होगी। 22 नवंबर को स्टेनो टाइपिस्ट के लिए साक्षात्कार लिए जाएंगे। 24 और 26 नवंबर को क्लर्क पद के लिए अप्लाई करने वाले पूर्व सैनिकों के इंटरव्यू होंगे। इसके बाद 27, 28, 29 और 30 नवंबर को जेओए के पद भरे जाएंगे। निर्धारित शैक्षणिक योग्यता रखने वाले पूर्व सैनिकों को नौकरी मिलेगी।

सैनिक बोर्ड क्लर्क के 40, जेओए के 40 और स्टेनो टाइपिस्ट के 20 पद भरेगा। पूर्व सैनिकों के लिए विभिन्न विभागों में मिले 15 फीसदी कोटे के पदों को भरने के लिए यह प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बता दें कि पूर्व सैनिकों के लिए सरकारी विभागों में कोटा तय होता है। इन पदों पर पूर्व सैनिकों की तैनाती राज्य सैनिक बोर्ड के माध्यम से की जाती है। नौकरी के लिए निर्धारित मापदंड पूरे करने वाले पूर्व सैनिकों की भर्ती कर विभाग इनकी तैनाती करता है।