ऊना: सड़क पर पलटी स्कूल बस, आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल

  • 19 Nov 2018
  • Reporter: रविंद्र, ऊना

ऊना में बच्चों को घर छोडऩे जा रही माउंट कार्मेल स्कूल रक्कड़ की बस सड़क हादसे का शिकार हो गई। हादसे में बस पहले डिवाइडर से टकराई और बाद में पलट गई। बताया जा रहा है कि हादसे में क़रीब आधा दर्जन के क़रीब बच्चे घायल हुए हैं, जिनका उपचार जारी है। मौके पर स्थानीय विधायक औऱ पुलिस प्रशासन भी पहुंचा और सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

वहीं, बस पलटने से रोड पूरी तरह जाम हो गया और दोनों तरफ गाड़ियों को कतारें लगने शुरू हो गई। क़रीब एक घंटे बाद क्रेन की मदद से बस को हटाया और जाम खुलवाने का प्रयास लगातार जारी है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हादसा इतना भयानक था कि बस के दोनों टायर खुल गए और बाद में बस पलट गई।

जानकारी के मुताबिक, माउंट कार्मेल स्कूल रक्कड़ कॉलोनी में छुट्टी के बाद बच्चें स्कूल बस में सवार हो गए। कुछ बच्चों को छोडऩे के बाद बस में 10 बच्चें रह गए। रक्कड़ कॉलोनी में पहुंचने पर बस एक कार को बचाने के चक्कर में पहले डिवाइडर से टकरा गई, उसके बाद सड़क के बीचो-बीच पलट गई। बस पटलते ही बच्चों की चीखो पुकार मच गई। चीख पुकार सुनते ही स्थानीय लोग एकत्रित हो गए। हादसे में बस में सवार आधा दर्जन बच्चें जख्मी हुए है।

वहीं, हादसे की खबर पाते बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सपताल सिंह सत्ती, विधायक सतपाल सिंह रायजादा भी मौके पर पहुंच गए। एएसपी ऊना विनोद कुमार धीमान ने बताया कि पुलिस को लेकर जांच कर रही है। उधर, आरटीओ ऊना एमएल धीमान का कहना है विभाग द्वारा जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।