चुनावों से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, एक के बाद एक हुए 6 धमाके

  • 11 Nov 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

छत्तीसगढ़ में कल यानी सोमवार को पहली चरण के विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसी बीच नक्सलियों ने रविवार को कोयली बेड़ा इलाके में आईईडी धमाके को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने यहां आईईडी के सीरिज को प्लांट किया था, जिसमें एक के बाद एक लगातार 6 धमाके हुए। धमाकों की चपेट में सेना के एएसआई बुरी तरह से घायल हुए हैं।

हालांकि, जिस इलाके में इस घटना को अंजाम दिया गया है वहां चुनाव दूसरे चरण में होने हैं। लेकिन चुनावों से पहले नक्सलियों ने सुरक्षा व्यवस्था को चौकान्ना रहने का संदेश जरूर दे दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये आईईडी गोम गांव से गट्टाकल के बीच लगाए गए थे, जो कांकेर जिले में आता है। इसी इलाके को नक्सलियों से प्रभावित भी माना जाता है, जिसके चलते यहां हर वक़्त सुरक्षा बल तैनात रहती है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बेदरे थाना क्षेत्र में एसटीएफ का एक दल गश्त पर था। यह दल जब क्षेत्र में था तभी नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में कांकेर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से से बीएसएफ का एक उप निरीक्षक घायल हो गया।

ग़ौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में सोमवार को पहली चरण के चुनाव हैं, जिसमें नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों और राजनांदगांव जिले के 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। क्षेत्र में नक्सलियों ने चुनाव का विरोध किया है और पिछले 15 दिनों में तीन बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।