आ रही है नई ऑल्टो कार, एक लीटर पेट्रोल में देगी 32 किलोमीटर की जबरदस्त माइलेज!

  • 10 Nov 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही सस्ती कीमत में ऑल्टो कार का नया मॉडल लाने वाली है। खबर है कि मारुति ने अपनी इस नई ऑल्टो को नई डिजाइन और फीचर्स के साथ बनाया है और इसका परीक्षण भी कर रही है।

खबरों की मानें तो इस कार की सबसे बड़ी खूबी इसकी कम कीमत और एक लीटर पैट्रोल में 32 किलोमीटर का जबर्दस्त माइलेज होगा। बताया जा रहा है कि मारुति की इस नई-नवेली ऑल्टो की कीमत को काफी सोच-समझ कर तय किया गया है। इसकी कीमत अब तक आ रही ऑल्टो की तुलना में काफी कम रखी गई है।

इतना ही नहीं यह नई ऑल्टो नए फीचर्स, डिजाइन वाली होगी। इस कार को नए Kei प्लेफॉर्म पर तैयार किया गया है। कंपनी इसका बेसिक मॉडल और टर्बो आरएस वैरिएंट भी पेश करेगी। इस नई ऑल्टो का बेसिक मॉडल 658 सीसी पैट्रोल इंजन से लैस होगा जो 53 बीएचपी की ताकत पैदा करेगा। यह कार 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (गेयर) से लैस होगी।

वहीं, टर्बो आरएस वैरिएंट में भी 658 सीसी का इंजन लगा होगा लेकिन ताकत के मामले में यह बेसिक मॉडल से ज्यादा यानी 62 बीएचपी पैदा करेगी। एक लीटर पैट्रोल में 32 किलोमीटर का माइलेज देने वाली इस कार के बेस मॉडल की कीमत 2.60 लाख रुपए और टॉप मॉडल की 3.80 लाख रुपए के बीच रखे जाने की उम्मीद है।