कांगड़ा: 25 छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी टीचर सस्पेंड, केस दर्ज

  • 09 Nov 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

कांगड़ा जिले के भवारना स्कूल में छात्राओं के साथ सामने आए छेड़छाड़ के मामले में आरोपी अध्यापक को सस्पेंड कर दिया है। स्कूल की छुट्टियां खत्म होते ही सोमवार को सभी छात्राओं के बयान दर्ज किए जाएंगे और संबंधित अध्यापक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दें कि पुलिस ने स्कूल में दबिश देकर छात्रों द्वारा दी गई लिखित शिकायत के असली कॉपी बरामद कर ली है। पुलिस ने आरोपी शिक्षक के घर पर भी दबिश दी, लेकिन शिक्षत मौके पर नहीं मिला। वहीं, अब स्कूल में छुट्टियां खत्म होते ही सोमवार को सभी छात्राओं के बयान दर्ज किए जाएंगे। जिसके बाद संबंधित अध्यापक की गिरफ्तारी संभावित है। बताया जा रहा है कि  शिक्षा विभाग भी शिक्षक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर सकता है।

जानकारी के लिए बता दें कि 31 अक्टूबर को पालमपुर उपमंडल के भवारना स्कूल की 25 छात्राओं ने एक शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत अपने प्राचार्य को दी थी। छात्राओं का आरोप था कि शिक्षक प्रश्नों के उत्तर न देने पर उनको बाजू उसे पकड़कर संवेदनशील अंगों को छूने का प्रयास करता था।

शिकायत मिलते ही प्राचार्य ने उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद विभागीय जांच शुरू हुई और 6 नवंबर को प्राचार्य ने ऑनलाइन शिकायत भवन में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत दर्ज होने के बाद अब शिक्षा विभाग ने संबंधित शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है।

उप शिक्षा निदेशक दीपक नायक ने बताया कि आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अब पुलिस द्वारा छात्रों के बयान दर्ज करने के बाद ही कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।