युवा कांग्रेस में हुई नियुक्तियों पर बवाल, फूट सकती है बड़ी चिंगारी

  • 08 Nov 2018
  • Reporter: नवनीत बत्ता, हमीरपुर

हिमाचल प्रदेश में युवा कांग्रेस अध्यक्ष मुनीश ठाकुर ने एक सूची निकाली जिससे युवा कांग्रेस में भूचाल आ गया है। युवा कांग्रेस में इस बात को लेकर चर्चा छिड़ी है की इतनी बड़ी टीम को बनाने का मतलब क्या है। बनाते समय वरिष्ठता का भी कोई ध्यान नहीं रखा गया है। इन नियुक्तियों में कुछ ऐसे चेहरों की नियुक्तियां की गई हैं जिन पर विधानसभा चुनावों में पार्टी के खिलाफ काम करने के आरोप हैं और उनको पार्टी से बाहर भी कर दिया था।

जानकारी के अनुसार जिन्हें प्रदेश महासचिव बनाया गया है उनमें से एक पर सीमेंट चोरी के मामले पर अदालत में केस है। इन सबको लेकर जगदेव गागा यूथ कोर्डिनेटर हिमाचल प्रदेश का कहना है कि किसी भी क्रिमिनल के लिए कांग्रेस में कोई जगह नहीं है और अगर गलती से कोई नियुक्ति हुई है तो उसको देखा जाएगा।

उन्होंने बागियों को मनाए जाने को लेकर कहा कि करीब 3 महीने पहले युवा कांग्रेस की एक बैठक हुई थी उसके बाद बैक एंट्री हो चुकी है। उन्होंने सोशल मीडिया में चल रहे नियुक्तियों पर बवाल को लेकर कहा की बवाल कुछ नहीं है। चुनावों को ध्यान में रखकर और जो पार्टी को सश्क्त कर सकते हैं उनको ही जिम्मेदारी दी गई है। वरिष्ठता का भी पूरा ध्यान रखा गया है और मैं खुद एक साल से ये सारी कार्रवाई देख रहा हूं, सूची भी हमने खुद बनाई है और निष्पक्षता के साथ बनाई गई है।