हिमाचल के बड़े नेताओं की नहीं 5 राज्यों के चुनावी प्रचार में ज़रूरत!

  • 02 Dec 2018
  • Reporter: पी. चंद

देशभर में पांच राज्यों के चुनाव चल रहे हैं। जिनके प्रचार के लिए सभी बड़े नेता जुटे हुए है। लेकिन, हैरानी की बात है कि हिमाचल से कोई भी बड़ा नेता चुनावी प्रचार में नहीं बुलाया गया। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों से कोई भी नेता चुनाव  प्रचार के लिए नहीं बुलाया गया। यहां तक की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी पांच राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए नहीं बुलाया गया। वैसे अन्य राज्यों के चुनावों में ओर नेता न सही मुख्यमंत्री तो जाते ही रहे है।

क्या हिमाचल के नेताओं को पांच राज्यों के चुनाव प्रचार के लिए उपयुक्त नहीं समझा गया।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  का राजस्थान से बहुत गहरा नाता है उम्मीद थी कि उन्हें राजस्थान में चुनावी प्रचार के लिए न्यौता आएगा लेकिन, राजस्थान में भी उन्हें चुनाव प्रचार के लिए नहीं बुलाया गया।

पांच राज्यों के चुनावों में हिमाचल के किसी बड़े नेता की जरूरत महसूस नहीं की गई। इससे पहले कांग्रेस पार्टी और बीजेपी के कई नेता और मुख्यमंत्री अन्य राज्यों के चुनाव प्रचार में जाते रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सहित पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सहित कई बड़े नेता दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार में जाते रहे हैं। लेकिन इस मर्तबा पांच राज्य के चुनाव में दोनों ही दलों के बड़े नेताओं को प्रचार के लिए नहीं बुलाया गया।