मच्छयाल को धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में ओर ज्यादा किया जाएगा विकसित: राम स्वरूप

  • 06 Dec 2018
  • Reporter: नवनीत बत्ता

सांसद राम स्वरूप शर्मा ने बाबा मछिन्दर नाथ के प्रांगण मच्छयाल में पंजाब नेशनल बैंक द्वारा स्थापित एटीएम का लोकार्पण किया। मच्छयाल में स्थापित इस एटीएम से 5 पंचायतों के 7000 से अधिक लोगो को सीधे तौर पर इसकी सुविधा मिलेगी,वही धार्मिक स्थल मच्छयाल में आने वाले श्रद्धालुओं सहित अन्य पंचायतों के लोगो को भी इसका लाभ मिलेगा।

 सांसद राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए वो सदा प्रयत्नशील रहे हैं। उन्होनें कहा कि आज मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में जोगिंद्रनगर के विकास में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। उन्होनें कहा कि आने वाले समय मे बाबा मछिन्दर नाथ प्रांगण में प्राचीन मंदिर के जिर्णोदार के लिए 50 लाख रुपये का प्राकलन पर्यटन विभाग को भेजा गया है। इसकी स्वीकृति मिलते ही मंदिर के नवीनीकरण का कार्य आरम्भ किया जाएगा।

उन्होनें कहा कि मच्छयाल में 4 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले बायो टॉयलेट का निर्माण कार्य भी जल्द पूरा होगा। वहीं मच्छयाल में 541 लाख रुपये की लागत से बनने वाले डबल लेन पुल का कार्य भी शीघ्र आरम्भ होगा। जिसके लिए भी टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है।

उन्होनें कहा कि मच्छयाल में एक अन्य फुट ब्रिज बनाने की योजना पर भी कार्य चल रहा है। आने वाले समय मे मच्छयाल को धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में ओर ज्यादा विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जोगिंद्रनगर विधान सभा क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों को  सांसद निधि  के माध्यम से करोड़ो रूपये दिए जा चुके हैं। उन्होनें कहा कि आज पूरे विश्व ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का लोहा माना है। देश की जनता दौबारा नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री देखना चाहती है।