हिमाचल में WWF का रोमांच, इस तारीख को शुरू हो रही है फाइट

  • 19 Feb 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

हिमाचल प्रदेश में भी WWF रेसलिंग का रोमांच दिखने वाला है। ख़बर के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में WWF वर्ल्ड चैंपियनशिप का आगाज प्रदेश के दो ज़िलों में होने जा रहा है। राज्य सरकार ने इस खेल के लिए मंडी का पड्डल और सोलन का ठोडो ग्राउंड चिन्हित किया है। माना जा रहा है कि इसका आयोजन 28 अप्रैल से 5 मई के बीच किया जाएगा।

इस खेल में दुनिया भर में मशहूर रेसलर द ग्रेट खली(दिलीप राणा) भी हिस्सा लेंगे और मैदान पर विदेशी खिलाड़ियों से दो-दो हाथ करते दिखाई देंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान विश्व-स्तरीय 10 पुरुष और 4 महिला पहलवान हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा 20 भारतीय पहलनों को भी चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

इस खेल को देश-विदेश में लाइव टीवी प्रसारण के जरिए दिखाए जाने की तैयारी है। इस खेल को लेकर द ग्रेट खली का प्रयास जबरदस्त रहा है। खली के सहयोग से ही मंडी और सोलन के मैदानों का चयन हुआ और उन्हीं की कोशिशों की बदौलत वर्ल्ड रेसलिंग के जाने-माने चेहरे हिमाचल की धरती पर दो-दो हाथ करने वाले हैं। सबसे बड़ी बात की इस मैच से हुई आमदनी का पैसा मुख्यमंत्री राहत कोष में जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में इस खेल के आयोजन से ना सिर्फ प्रदेश का नाम विश्व भर में फैलने वाला है, बल्कि इससे यहां के टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि देश-विदेश के खिलाड़ियों के आने से उनके प्रशंसक ख़ास तौर पर हिमाचल का रुख़ कर सकते हैं और दुनिया के मीडिया में इसके आयोजन की चर्चा से प्रदेश की टूरिज्म इंडस्ट्री को बहुत बड़ा फायदा मिलेगा।