नेपाल में यूएस-बांग्ला एयरलाइन का प्लेन क्रैश, 50 की मौत

  • 12 Mar 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

बांग्लादेश का यात्री विमान नेपाल में क्रैश हो गया है। यूएस- बांग्ला एअरलाइन का एक विमान सोमवार को नेपाल के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (टीआईए) पर उतरने के बाद रनवे से फिसलकर क्रैश हो गया. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सेना के प्रवक्ता के हवाले से बताया है कि नेपाल प्लेन क्रैश में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है। विमान में 67 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। मौके पर यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है। घायलों को केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में प्लेन पूरी तरह चकनाचूर हो गया है।

लैंडिंग के वक्त हुआ क्रैश  

बताया जा रहा है कि विमान उतरते समय रनवे पर लड़खड़ा गया और इसमें आग लग गई और यह एयरपोर्ट के पास एक फुटबाल मैदान में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फुटबाल मैदान में दुर्घटना वाली जगह काले धुएं का गुबार उठते देखा गया।

ढाका से उड़ान भरी थी

विमान ने बांग्‍लादेश के ढाका से उड़ान भरी थी और स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजकर 20 मिनट पर यह हवाईअड्डे पर उतरा। हादसे के बाद टीआईए से जाने वाली और यहां आने वाली सभी उड़ानों को रोक दिया गया है। फिलहाल आर्मी और स्थानीय पुलिस प्लेन के हिस्से को काटकर अंदर फंसे लोगों को निकालने में जुटी हैं।