ज्वालामुखी में दौड़ लगाओ और 2 लाख रुपये का इनाम पाओ!

  • 19 Apr 2018
  • Reporter: बिट्टू सूर्यवंशी, धर्मशाला

हिमाचल में लोगों को नशे से दूर होकर स्वास्थ्य के प्रति सचेत होने के लिए 22 अप्रैल को ज्वालमुखी में एक मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। 'फोर्टिस कांगड़ा' और 'अल्टीमेट सरवाईवल कैंपसाइट'  द्वारा 22 अप्रैल को ज्वालामुखी के जजवाड़ में दौड़ का आयोजन किया जाएगा।

यह दौड़ 32, 16, 10 किलोमीटर की  करवाई जाएगी। 26 किलोमीटर की वॉक भी करवाई जा रही है। धर्मशाला में प्रैस वार्ता के दौरान अल्टीमेट सरवाईवल कैंपसाइट के डायरैक्टर मेजर आर.सी. शर्मा, स्ट्रीट लैवल अवेयरनेस प्रोग्राम के फाऊंडर मृगंका डडवाल, फोर्टिस कांगड़ा से डा. मेहता ने बताया कि हिमाचल के यूथ में नशे को छोड़ एडवेंचर के प्रति जागृति लाने, वूमेन सेफटी, बेटी बचाओ व बेटी पढ़ाओ के लक्ष्य को ध्यान में रखकर यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि विभिन्न रेस में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान वाले को 2 लाख रुपए के इनाम बांटे जाएंगे। इसके अलावा 21 अप्रैल को महिला सुरक्षा पर सैमीनार का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि दौड़ के लिए बुकिंग होना शुरु हो गया है तथा ऑनलाइन बुकिंग में काफी रुझान देखा गया है।

हिमाचल की महिलाओं के लिए एंट्री फीस निशुल्क है, जबकि हिमाचल से बाहर की महिलाओं के लिए यह फीस 1000 रुपए निर्धारित की गई है। वहीं टैंट में रहने, खाने के लिए अलग से 1000 रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि रेस में भाग लेने के लिए हिमाचल से बाहरी राज्यों से भी प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।