गुड़िया मामला: आरोपी पुलिसवालों की न्यायिक हिरासत 17 मई तक बढ़ी

  • 14 May 2018
  • Reporter: पी. चंद

गुड़िया केस से जुड़े पुलिस लॉकअप हत्याकांड मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहे आरोपी पुलिसकर्मियों की सुनवाई फिर टल गई है। इस बार भी आईजी जैदी समेत 9 आरोपी पुलिसकर्मियों की न्यायिक हिरासत 17 मई तक बढ़ा दी गई है। सोमवार को इन आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया।

वहीं, आरोपी एसआईटी टीम ने कोर्ट से कहा कि Airtel के नोडल ऑफिसर ने उन्हें CDR रिपोर्ट की कॉपी देने से इनकार कर दिया। नोडल ऑफिसर ने CDR रिपोर्ट की कॉपी कोर्ट में ही देने को कहा है। इस पर कोर्ट ने कहा की Airtel के नोडल अधिकारी को अगली सुनवाई में कोर्ट में बुलाए जाए।

18 जुलाई को कोटखाई थाने हुई थी आरोपी सूरज की मौत

गौरतलब है कि गुड़िया केस में पकड़े गए एक आरोपी सूरज की बीते 18 जुलाई को कोटखाई थाने में मौत हो गई थी। इस मामले में सबसे पहले सीबीआई ने गुड़िया मामले की जांच को लेकर गठित एसआईटी के सभी 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

इसके बाद जांच एजैंसी ने बीते 16 नवम्बर को जिला शिमला के पूर्व एसपी नेगी को गिरफ्तार कर लिया था। जब लॉकअप हत्याकांड मामला सामने आया था तो उस दौरान डीडब्ल्यू नेगी जिला शिमला के एसपी थे। सीबीआई जांच में उभर कर सामने आया था कि पुलिस लॉकअप में हुई सूरज की मौत को लेकर पुलिस अधिकारियों ने आपसी मिलीभगत से फर्जी केस बनाया था।