DC मंडी के अधिकारियों को आदेश, राजस्व मामले तेजी से निपटाएं

  • 16 May 2018
  • Reporter: नवनीत बत्ता

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बुधवार को राजस्व अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि पेंड़िग पड़े राजस्व कार्यों जैसे तकसीम, डिमारकेशन- मुटैशन के कार्यों में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि जिला में निर्मित किए जा रहे पटवार और कानूनगो भवनों के कार्यो को शीघ्र पूरा कर उपयोगिता प्रमाण पत्र इस कार्यालय को प्रस्तुत करें तथा जहां पर भवन नहीं है, वहां भी भूमि का चयन करके सूचित करें ताकि उसके लिए धन उपलब्ध करवाया जा सके।

डीसी ने कहा कि जिला में जमाबन्दी के डीजिटाईजेशन कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय-समय पर इसे अद्यतन (अपडेट) करवाना भी सुनिश्चित करें। अधिकारी महीने में एक बार अपने अधीनस्थ कार्यालयों और संस्थानों का अवश्य निरीक्षण करें, जिससे कार्यो में निरंतरता बनी रहे। 

राजस्व के कार्यों में तेजी लाने के उद्देश्य से पटवारियों को लैपटाप दिए गए हैं ताकि, पटवारी अपनी रिपोर्ट ऑन लाईन भेज सकें, जिससे की लोगों के कार्य शीघ्र हो सकें। उन्होंने कहा कि लघु बचत की दुकानों का किराया हर महीने एकत्रित करना सुनिश्चित करें और जिन दुकानदारों से बकाया राशि ली जानी है, उसे भी शीघ्र वसूल करें।

उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्र में जिस परिवहन रूट पर ओवर लोडिंग हो रही है उसकी भी सूचना उन्हें दें, ताकि यात्रियों को अतिरिक्त परिवहन सेवाएं उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने अधिकारियों से आपस में बेहतर तालमेल बनाकर कार्य करने का भी आह्वान किया।