IPH मंत्री की मौजूदगी में हादसा, सिंचाई योजना का बटन दबाते ही हुआ ब्लास्ट

  • 16 May 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

पांवटा साहिब के अकालगढ़-छावनीवाला में बुधवार शाम को सिंचाई योजना के उद्घाटन के बाद जैसे ही आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने योजना की मशीन को स्टार्ट करने के लिए बटन दबाया तो दूसरी तरफ मोटर और ट्रांसफार्मर में जोरदार धमाका हो गया। इससे वहां पर अफरातफरी मच गई।

इससे मौके पर हड़कंप मच गया। पुलिस सुरक्षा में मंत्री को मशीन से सुरक्षित पीछे लाया गया। इस हादसे में हालांकि किसी को कोई चोट नहीं आई, लेकिन मंत्री ने अधिकारियों की क्लास जरूर ली।

विद्युत और सिंचाई विभाग के अधिकारी जांच पड़ताल करने मं लग गए। इस अव्यवस्था से आईपीएच मंत्री ने नाराजगी भी व्यक्त की। हालांकि इसके बाद आईपीएच मंत्री ने जनसभा को संबोधित किया और विभाग के अधिकारी इसकी जांच में जुट गए। अब यह हादसा ओवरलोड की वजह से हुआ है या फिर मोटर या स्कीम में कोई और खामी थी। यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा।

फिलहाल तो आईपीएच मंत्री के उद्घाटन के समय ही विभाग की इस तरह की लापरवाही उजागर हो गई है, जो विपक्ष के लिए एक मुद्दा दे गई है। गौर हो कि यह सिंचाई योजना करीब 2 करोड़ 30 लाख से निर्मित हुई है। इससे इस क्षेत्र के किसानों की भूमि को सिंचाई सुविधा उपलब्ध होनी है। लेकिन योजना के शुरू होते ही यह बंद भी हो गई है, जाहिर तौर पर आने वाले दिनों में विभागीय लापरवाही की गाज किसी पर तो गिरनी तय मानी जा रही है। वह चाहे ठेकेदार पर गिरे या किसी अधिकारी पर।