60 नहीं...1 पैसे की कमी, तेल की कीमतों में आग लगी हुई है

  • 30 May 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान हैं। बुधवार सुबह सुखद सूचना मिली कि तेल की कीमतों में 60 पैसे तक कीमत घटा दी गई है। लेकिन, दोपहर आते-आते मामला साफ हुआ कि पेट्रोल के दामों में सिर्फ एक पैसे की कमी की गई है।

इंडियन ऑइल कॉरपोरेशन की वेबसाइट पर गलती की वजह से पेट्रोल की कीमत में 60 पैसे की कमी दिखाई दी। लेकिन, कुछ देर बाद ही सफाई आई कि कीमतों में सिर्फ एक पैसे की कमी हुई है। हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल 79.123 और डीजल 69.601 के आसपास मिल रहा है। वहीं, देश के महानगरों की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.42 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 86.23 रुपये प्रति लीटर है। वहीं डीजल दिल्ली में 69.30 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 73.78 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।

लगातार 16 दिनों से पेट्रोल और डीजल के रेट बढ़ने से लोग परेशान हैं। पेट्रोल-डीजल लोगों की रोजमर्रा का हिस्सा बन चुके हैं। ऐसे में बढ़ती कीमतों से जनता परेशान हैं और सरकार को कड़े विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। पिछले 16 दिनों से लगातार तेल की कीमतों में आग लगी हुई थी। बुधवार को जाकर 1 पेसे की कमी की गई, जो ऊंट के मुंह में जीरा बराबर भी नहीं है।