कर्नाटक चुनाव परिणाम LIVE: रुझानों में BJP बहुमत के करीब, कांग्रेस को झटका

  • 14 May 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों में से 222 सीटों के लिए 12 मई को हुई वोटिंग के नतीजे आना शुरू हो गए है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। लेकिन जैसे-जैसे नतीजे आने लगे बीजेपी ने कांग्रेस को पछाड़कर 100 सीटों का आकंड़ा छू लिया है। जबकि कांग्रेस का प्रदर्शन पिछले चुनाव की तुलना में बेहतर नहीं रहा है।

222 में से 211 सीटों के रुझानों में कांग्रेस 65 और बीजेपी 102 सीटों पर आगे चल रही है। जेडीएस 42 पर आगे है। 2 सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे हैं। चामुंडेश्वरी सीट से सीएम सिद्धारमैया 8 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं। बादामी सीट से भी सिद्धारमैया पीछे चल रहे हैं। वरुणा सीट से सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र आगे चल रहे हैं। शुरुआती रुझानों में बीजेपी को 42.3 प्रतिशत वोट मिले है. वहीं कांग्रेस को 38 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए हैं।

वहीं, जेडीएस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए। 41 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। राज्य में मतगणना के लिए 282 केंद्र बनाए गए है। शुरुआती रुझान लगातार आ रहे हैं। यहां 72.5 फीसदी मतदान हुआ था। अलग-अलग विधानसभा के परिणामों के नतीजे हम आपको देते रहेंगे।

राज्य में किसी भी पार्टी को विधानसभा में बहुमत के लिए 113 सीटों की जरूरत होगी। जेडीएस को इन चुनावों का गेम चेंजर माना जा रहा है।