कांग्रेस-JDS का गठबंधन अपवित्र, दोनों दल मना रहे हार का जश्न: शाह

  • 21 May 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

कर्नाटक में एक ओर कांग्रेस-जेडीएस कुमारस्वामी की अगुवाई में गठबंधन की सरकार बनाने जा रही हैं, वहीं बीजेपी ने गठबंधन की सरकार पर तीखा हमला बोला है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस सरकार को विश्वासघात करार दिया और कहा कि कांग्रेस-जेडीएस का गठबंधन पूरी तरह अपवित्र है। कर्नाटक में सरकार बनाकर जेडीएस और कांग्रेस अपनी हार का जश्न मना रही हैं।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस ने विधायकों को बंधक बनाकर होटलों में कैद कर लिया। कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस के खिलाफ जनादेश दिया। जेडीएस भी वहीं जीती, जहां बीजेपी कमजोर रही है। मुख्यमंत्री खुद चुनाव हारे, दूसरी सीट पर कम मार्जिन से चुनाव जीत पाए हैं, ये बताता है कि जनादेश कांग्रेस शासन के खिलाफ है। पूर्ण बहुमत किसी के पास नहीं है तो क्या फिर से चुनाव कराएं? सबसे बड़े दल के रूप में सरकार बनाने का अधिकार बीजेपी का बनता है।

जेडीएस की 80 फीसदी सीटों पर जमानत जब्त

शाह ने कहा कि जेडीएस की 80 फीसदी सीटों पर जमानत जब्त हो गई और वे 38 सीटें जीतने का जश्न मना रहे हैं क्या? कांग्रेस ने सारी मर्यादाएं पार की। क्षेत्रवाद, भाषा, झंडा, धर्म के विभाजन का मुद्दा, लिंगायत को स्पेशल स्टेटस देने का मुद्दा उठाया, देश विरोधी संस्थाओं के साथ चुनाव लड़ा, दलितों को भड़काने की कोशिश की, धनबल का उपयोग किया।

राहुल गांधी के बयान पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि मैं शुरू से राहुल जी की टिप्पणियों पर टिप्पणी नहीं करता, समय आने पर करूंगा। गोवा और मणिपुर का हमेशा कांग्रेस उदाहरण देती है। जब हमने वहां दावा किया तो कांग्रेस के लोग आराम कर रहे थे। हमारे दावे के आधार पर राज्यपाल ने हमें न्यौता दिया था। वहां पर सबसे बड़ दल के नाते कांग्रेस ने दावा ही नहीं किया। राज्यपाल ने दूसरे नंबर के दल यानी बीजेपी को बुलाया।