J&K: पाकिस्तान की ओर से जबरदस्त फायरिंग, अरनिया में दागे मोर्टार शेल

  • 22 May 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

जम्‍मू-कश्‍मीर के अरनिया, आरएस पुरा और रामगढ़ सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की तरफ से मंगलवार रात से भारी गोलीबारी की जा रही है। पाकिस्‍तान की तरफ से गोलीबारी का यह देर रात से मंगलवार सुबह तक जारी रहा है, जिसका सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की तरफ से इसका माकूल जवाब दिया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक यहां एक थाने पर मोर्टार दागे गए, जिसमें एसपी समेत तमाम पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे। जबकि एक पुलिसकर्मी को चोट आई है। साथ ही थाने के कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है। 

पाकिस्तान की ओर से सीमा पर अरनिया सेक्टर में गोलीबारी अभी भी जारी है इस गोलीबारी के चलते सीमा से सटे गांव के लोग प्रभावित हुए हैं। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक पाक सेना की गोलीबारी की आड़ में लश्क के आतंकी घाटी में घुसने की फिराक में हैं।

100 से ज्यादा गांव को कराया गया खाली

आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम ना दे सके, इसके लिए सेना द्वारा लगातार कदम उठाए जा रहे हैं. इसके साथ ही एहतियात के तौर पर घाटी के 100 से ज्यादा गांवो को सेना ने खाली करवा दिया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

पाक की गोलीबारी में बच्चे की मौत

इससे पहले रविवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू जिले में सीमा चौकियों और गांवों को मोर्टार के गोलों एवं छोटे हथियारों से निशाना बनाया, जिससे 8 महीने के एक बच्चे की मौत हो गई और एक विशेष पुलिस अधिकारी सहित छह लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कई इलाकों में सीमा पार से गोलीबारी की गई, जिसका भारतीय सैनिकों ने माकूल जवाब दिया।