PM के संसदीय क्षेत्र में बड़ा हादसा, फ्लाईओवर का हिस्सा गिरने से 16 की मौत

  • 15 May 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में अभी तक 16 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। जबकि, कई लोग घायल बताए जार रहे हैं। मलबे में 50 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर एडीआरएफ समेत राहत और बचाव दल की टीमें पहुंची हुई हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जाहिर किया है और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर जांच कमेटी का गठन कर दिया है। कमेटी 48 घंटे के भीतर कारणों के संबंध में अपनी रिपोर्ट तलब करेगी।

दरअसल, मंगलवार को वाराणसी के कैंट इलाके में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा अचानक गिर गया। चूंकि, फ्लाईओवर का निर्माण व्यस्त सड़क के ठीक ऊपर चल रहा था। ऐसे में सड़क के नीचे जा रही मिनी बस और कारें और बाइकसवार इसकी चपेट में आ गए। गाड़ियों के मलबे में दब जाने से कैजुअल्टी की आशंका काफी ज्यादा है।

 राज्य सरकार ने हादसे में मृत लोगों के परिजनों को पांच लाख और गंभीर रूप से घायल लोगों को दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।