हिमाचल में एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए केंद्र करेगा मदद: केंद्रीय पर्यटन मंत्री

  • 12 Jun 2018
  • Reporter: गौरव

कुल्लू दौरे पर पहुंचे केंद्रीय पर्यटन मंत्री केके अल्फोंस ने मंगलवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में पर्यटन की आपार संभावनाएं है। उन्होंने कहा कि यहां पर्यटन स्थलों को विकसित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यहां के पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से मदद की जाएगी

ताकि यहां आने वाले पर्यटकों को सुविधाएं मिल सके और यहां के लोगों को भी इसका फायदा मिल सके। जबकि इस दौरान मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि पर्यावरण सरंक्षण पूरे विश्व का विषय और इसके लिए उचित कदम उठाने की जरूरत है। प्रदेश में थर्माकोल से बने उत्पाद डिस्पोजल प्लेट, गिलास पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।

(आगे की ख़बर के लिए नीचे स्क्रॉल करें...)

जिससे पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण हिमाचल वासियों की जिम्मदारी है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में इको टूरिज्म की भी बड़ी संभावनाएं है और इसके लिए प्रदेश में व्यवस्थागत ढांचा तैयार करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अनछुए पर्यटन स्थलों को विकसित किया जाएगा। नई राहें नई मंजिले योजना के द्वारा किया पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्जिन डेस्टिनेशन में कनेक्टिविटी इंफ्रास्टक्चर को बढ़ाने से पर्यटन को विकसित करना सरकार का लक्ष्य है।