मेडिकल कॉलेज की नोटिफकेशन कांग्रेस ने करवाई पर काम शुरू BJP ने किया :धूमल

  • 09 Jun 2018
  • Reporter: नवनीत बत्ता

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज को लेकर छिड़ा 'क्रेडिट वॉर' लंबा चलने वाला दिख रहा है। शनिवार को हमीरपुर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि इसके लिए नोटिफकेशन चाहे कांग्रेस ने करवाई हो पर मेडिकल कॉलेज बनाने का काम बीजेपी सरकार ने किया है। धूमल ने कहा कि कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने क्रेडिट लेने के लिए जान-बूझकर मेडिकल कॉलेज के काम में 4 साल तक रोड़े अटकाए रखे। लेकिन सच तो ये है कि मेडिकल कॉलेज के प्रोग्रेस में देरी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।

धूमल ने कांग्रेस से सवाल किया कि जब पिछले 4 सालों में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही तो तब उन्होंने मेडिकल कॉलेज का काम शुरू क्यों नहीं करवाया? धूमल ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि अब जब कॉलेज का शुभारंभ होने जा रहा है तो कांग्रेस नेता हमीरपुर में खुलने जा रहे मेडिकल कॉलेज का क्रेडिट ले रहे हैं।

(आगे की ख़बर के लिए नीचे स्क्रॉल करें...)

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज शुरू होने में कांग्रेस अड़गे डालती आई है। धूमल ने कहा कि कांग्रेस के समय में कॉलेज की कोई भी औपचारिकता पूरी नहीं की गईं थी। लेकिन, अब कॉलेज खोलने की सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। धूमल ने कहा कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज का 16 जून को शिलान्यास और शुभारंभ होते ही MBBS की क्लासिस भी शुरू हो जाएंगी।

कांग्रेस ने बिना इन्फ्रास्ट्रक्चर के शुरू किया रूसा

वहीं, धूमल ने रूसा प्रणाली में हुए बदलाब को लेकर कहा कि कांग्रेस ने इसको बिना इन्फ्रास्ट्रक्चर के ही शुरू कर दिया था। जबकि इसको शुरू करने के लिए पूरी तैयारी होनी चाहिए थी जिससे बच्चों की पढ़ाई में कोई अड़चन न आए और कांग्रेस ने इसको बिना अध्यापक और कमरों के ही शुरू कर दिया था,जिसका परिणाम बच्चे भुक्त रहे हैं। जिससे सारे प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था अस्त व्यस्त हो गई पर अब सरकार ने सेमेस्टर सिस्टम को ख़त्म करने का निर्णय लिया है इसके तहत पहले जैसे वार्षिक पेपर होंगे।