वर्ल्ड ब्लड डोनर डे पर हिमालयन सेवियर्स संस्था ने मरीज़ को दी नई जिंदगी

  • 14 Jun 2018
  • Reporter: डेस्क

वर्ल्ड ब्लड डोनर डे के दिन में प्रदेश भर के तमाम समाजसेवियों ने रक्त दान में अहम भूमिका निभाई। कांगड़ा के जानी मानी संस्था हिमालयन सेवियर्स ने भी इस दौरान टांडा में क़रीब 8 से 9 यूनिट ब्लड अस्पताल में जमा करवाया। यहां तक कि देर शाम 8 बजे जब किसी पेशंट को ब्लड की एमरजेंसी आई, तो संस्था के ही लोगों ने तत्काल वहां जाकर 2 यूनिट और ब्लड मुहैया करवाया।

पीड़ित पक्ष का कहना है कि ये संस्था प्रदेश के दूसरे बड़े अस्पताल टांडा में ऐसी सुविधाएं देकर लोगों की मदद कर रहे हैं। आज इस संस्था ने उनके ही परिवार के एक सदस्य को नई जिंदगी देने में हाथ बटाया है, जिसका वे कभी एहसान नहीं भूल पाएंगे। उन्होंने कहा जगह-जगह से मरीज यहां आ रहे हैं, लेकिन संस्था के होते हुए यहां लोगों को रक्त की कमी नहीं हो सकती। 

इस संस्था की अहम बात ये है कि ये संस्था एक युवाओं को समूह है, जो आपस में मिलकर किसी के लिए जीवनदायक साबित हो रहे हैं। वैसे कहा तो जाता ही है कि देश के युवा रीढ़ की हड्डी है, लेकिन ये रीढ़ की हड्डी देश को खड़ा करने में भी अपना रोल अदा करती है। संस्था के लोगों ने वर्ल्ड ब्लड डोनर डे पर सभी समाजसेवियों को बधाई दी और कहा कि उनका एक ही उद्देश्य है कि रक्त की कमी से किसी की जान न जाए। हम दिन रात कोशिश करते आए हैं और करते रहेंगे।