मेसी पर होंगी सबकी निगाहें, नाइजीरिया भी रच सकती है इतिहास

  • 26 Jun 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

आइसलैंड के साथ ड्रॉ और क्रोएशिया के हाथों शर्मनाक हार के बाद अब अगर अर्जेंटीना और उसके स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी को विश्व कप 2018 में अपनी उम्मीदें बरकरार रखनी हैं तो उसे नाइजीरिया के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। अर्जेंटीना और मेस्सी ने विश्व भर में फैले अपने करोड़ों दर्शकों को अभी तक निराश किया है और यह उनके पास अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप खेलने का आखिरी मौका है। यही नहीं उसे ग्रुप डी के एक अन्य मैच में आइसलैंड की क्रोएशिया के हाथों हार की भी दुआ करनी होगी।

पिछली बार का उपविजेता अर्जेंटीना अगर इस स्थिति तक पहुंचा तो उसके लिए वह खुद जिम्मेदार है। नाइजीरिया के खिलाड़ी अब तक प्रभाव छोड़ने में सफल रहे हैं। विशेषकर आइसलैंड के खिलाफ दूसरे हाफ में उसने जिस तरह का प्रदर्शन किया अगर वह अर्जेंटीना के खिलाफ वैसा ही खेल दिखाता है तो दक्षिण अमेरिकी टीम के लिए जीत दर्ज करना मुश्किल हो जाएगा जो अभी से दबाव महसूस कर रही है।

वहीं अगर इस सीरीज में बात करें तो अर्जेंटीना की टीम ने एक मुकाबले में हार तो एक में ड्रा खेला है वहीं नाइजीरिया की टीम ने एक मुकाबले में जीत दर्ज की है और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस टीम के पास एक मौका है कि वो नाकआउट में अपनी जगह बना सके।