जनमंच में शिक्षा मंत्री ने जानी लोगों की समस्याएं, मौके पर किया निपटारा

  • 04 Jun 2018
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

जनमंच कार्यक्रम के दौरान कांगड़ा में लोगों ने अपनी समस्याओं को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज के सामने रखा। शिक्षा मंत्री ने अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया। जनमंच कार्यक्रम में जिला के सभी अधिकारी मौजूद रहे और लोगों की समस्या का समाधान किया गया। वहीं, शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में 'अखंड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती' योजना को जल्द ही कैबिनेट मे मंजूरी दि जाएगी।

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री आदर्श शिक्षा केंद्र योजना के तहत प्रदेश में 10 आदर्श स्कूल खोले जाएंगे जिनमें प्रि नर्सरी शुरू होंगी। जिनमें आधुनिक शिक्षा दी जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि 68 विधानसभा क्षेत्रों में ऐसे स्कूल सभी विधायकों की जिम्मेदारी के साथ खोले जाएंगे ताकि, किसी तरह की कोई कमी ना आ सके। इसके साथ ही स्कूल शिक्षा बोर्ड के  सिलेबस में बदलाव भी किया जाएगा।

आगे ख़बर के लिए नीचे स्क्रॉल करें...)

वहीं, ENCERT कि किताबें जुलाई महीने से प्रदेश के सभी स्कूलों में दी जाएंगी।  RTE  एक्ट लागू कर शिक्षा विभाग में एजुकेशन की क्वालिटी बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। सुरेश भारद्वाज ने कहा कि प्रशासन व्यवस्था ठीक बनाए रखने के लिए  सरकार का एक मंत्री सप्ताह में एक बार सचिवालय में बैठेगा ताकि लोगों कि समस्या का समाधान हो सके।