प्रो.एस पी बंसल ने संभाला तकनीकी विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर का प्रभार

  • 12 Jun 2018
  • Reporter: नवनीत बत्ता

प्रो. एसपी बंसल ने हिमाचल तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर का कुलपति (वाइस चांसलर) का पदभार संभाल लिया है। मंगलवार उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के लिए बेहतर तकनीकी शिक्षा, गुणवत्ता एवं बेहतर प्रबंधन उनकी प्राथमिकता रहेगी। आज अच्छा इंजिनीयर बनाने के लिए विजिन डॉक्यूमेंट तैयार करने की जरूरत है। इसके लिए एक कमेटी का गठन कर दिया गया है। विश्वविद्यालय के लिए ग्रांट प्राप्त करने के लिए सीएम एवं राज्यपाल से बात की गई है।

हिमाचल के बच्चों का पलायन रोकने के लिए गुणवत्ता की ओर ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रिंसिपल की बैठक बुलाकर शिकंजा कसा जाएगा। तकनीकी विश्वविद्यालय के सम्पूर्ण भवन के निर्माण के लिए एक मुश्त ग्रांट की कोशिश की जा रही है।

(आगे की ख़बर के लिए नीचे स्क्रॉल करें...)

विश्वविद्यालय में शीघ्र ही पांच विभाग एक साथ चलाए जाएंगे। कौशल विकास के लिए प्राथमिकता रहेगी। इस मौके पर अशोक कुमार धिमान, फ़ाइनैंस ऑफ़िसर, डॉक्टर वीपी पटियल डीन, डॉक्टर एन शर्मा ,सहायक कुलपति मौजूद रहे।

उन्होंने कहा की हमे अभी तकनीकी विश्वविधायलय में जो कमिया हैं उनको पूरा करने का प्रयास करेंगे और हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय के कोई भी ग्रांट सरकार से नहीं मिली है और 200 करोड़ की आवश्यकता है। इसको पहले सेल्फ फाइनेंस लोन पर शुरू किया था और इसका लोन भर दिया गया है। उपकुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय के इंफ्रास्टकचर, क्वालिटीऑफ़ हाईयर एजुकेशन और मैनेजमेंट के लिएम सरकार से ग्रांट की आवश्यकता है।