चंबा: 2 दिन में ही उखड़ी सड़क पर बिछाई तारकोल, लोगों ने जताया रोष

  • 13 Jun 2018
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

चंबा जिला के चुराह क्षेत्र के जसोरगढ़ पंचायत में सड़क पर तारकोल बिछने  के दूसरे ही दिन उसके उखड़ जाने पर गांव वालों ने खूब बवाल मचा हुआ है। दरअसल, आजकल जसोरगढ़ में सड़क पर तारकोल बिछाने का काम जोरों पर लगा हुआ है।

इसी रास्ते में एक जगह लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 100 मीटर मार्ग छोड़कर उसके आगे तारकोल बिछाने का कार्य जब शुरू किया गया तो लोगों और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों में काफी कहासुनी हुई। लोगों का यह कहना है कि बीच का 100 मीटर का  मार्ग क्यों छोड़ा जा रहा है उसी को लेकर पंचायत प्रधान के साथ लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों में कहासुनी इतनी बढ़ गई की बात पुलिस तक पहुंच गई।

सड़क पर गाड़ियां चलते ही उखड़ी तारकोल

जब दूसरे दिन सड़क पर गाड़ियां चलने लगी तो जगह-जगह तारकोल भी उखड़ने लगा। जिसको लेकर लोगों ने विभाग के प्रति रोष जताया है। ग्रामीणों ने बताया कि विभाग ने तारकोल मिट्टी के ऊपर ही बिछा दिया गया जो गाड़ियां चलने पर जगह-जगह से उखड़ना  शुरू हो चुका है।

जब एक्सियन से  सड़क से तारकोल दूसरे ही दिन उखड़ने की बात पूछी गई तो उन्होंने बताया कि इस जगह पर लोगों द्वारा मिट्टी और रेत फेंकी गई थी। बाकी जब पुलिस में शिकायत दर्ज करने के बाद उनसे  पूछी गई तो उन्होंने बताया कि यह जेई और गांव वालों के बीच में आपस में बदतमीजी हुई है इसके बारे में वह ही बेहतर बता सकते हैं।

लेकिन, उन्होंने किस तरह से तारकोल बिछाने की गुणवत्ता की जांच की थी यह एक जांच का विषय जरूर बनता  है। आगे विभाग ठेकेदार पर किस तरह से कार्रवाई करता है यह भी देखने वाली बात जरूर होगी