कांगड़ा सम्मेलन: GS बाली ने युवाओं में भरा जोश, टिकट पर फिर गहराया सस्पेंस

  • 09 Jul 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मंत्री जीएस बाली ने युवा कार्यकर्ताओं में खूब जोश भरा। खुले मंच से जीएस बाली ने कहा कांग्रेस कार्यकर्ता जोश में हैं और बीजेपी कार्यकर्ता बेहोशी में... क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनावों में जो वादे बीजेपी ने किए थे उनमें से किसी को भी पूरा नहीं किया गया।

जीएस बाली ने कहा कि प्रदेश में सबसे बड़ी चिंता बेरोज़गारी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौकरियां देने की बात तो कही थी, लेकिन हिमाचल में इसका कोई भी असर दिखाई नहीं दिया है। हिमाचल में आए दिन शहीदों के शव आ रहे हैं, जबकि बीजेपी सरकार ने पाकिस्तान और ईराक से सिर लाने की बात तक कही थी। यहां तक कि पिछली सरकार के दौरान जो काम चला था उसे भी रुकवा दिया गया और मनरेगा का बंटाधार हो चुका है।

द्वेष में काम कर रही बीजेपी

पूर्व मंत्री ने कहा कि जयराम सरकार सिर्फ ट्रांसफर माफिया की सरकार बनी है। सत्ता में आते ही धड़ाधड़ तबादले होने शूरू हो गए और अदला-बदली की भावना से लोगद्वेष से काम लिया गया। प्रदेश में कांग्रेस ने भी राज किया, लेकिन कभी द्वेष से काम नहीं किया।

जीएस बाली ने कहा कि सत्ता में रहते हुए कांग्रेस सरकार ने 40 हजार युवाओं को नौकरियां दी। ग़रीब महिलाओं को 30 फीसदी छूट दी गई थी और अब ये महिलाएं और युवा आगामी लोकसभा चुनावों में बीजेपी को सबक सिखाएंगे। सीमेंट के दाम आए दिन बढ़ रहे हैं और सरकार इसपर कुछ नहीं कर रही।

लोकसभा टिकट पर बोले बाली

लोकसभा चुनावों में कांगड़ा-चंबा टिकट पर जीएस बाली ने एक बार फिर सस्पेंस ग़हरा दिया। बाली ने कहा कि पार्टी में सभी का सम्मान होना चाहिए। टिकट चाहे किसी को भी मिले उसे जीताने के लिए पूरा जोर लगाया जाएगा। राहुल गांधी से मैंने वादा किया है कि हम चारों सीटे जीतेंगे और इसके लिए कार्यकर्ता भी पूरी तरह तैयार रहें।