GS बाली ने किया भ्रामक ख़बरों का खंडन, अपने स्थान पर ही होगा 'बाल मेला'

  • 23 Jul 2018
  • Reporter: डेस्क

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने 'बाल मेले' को लेकर भ्रामक प्रचार का खंडन किया है। जीएस बाली ने कहा कि कुछ लोग जानबूझ कर ऐसी अफवाहें फैला रहे हैं, जिससे बाल मेले की स्थान पर सवालिया निशान लग रहे हैं। बाल मेले में किसी तरह की राजनीति करना ग़लत है, क्योंकि प्रदेश भर से लोग इस मेले में हिस्सा लेने आते हैं। पहले भी मेला वहीं होता रहा है और अब भी वहीं होगा।

मेला कमेटी के सदस्य अजय वर्मा ने बाल मेला कमेटी के स्थान को लेकर राजनीतिक रंजिश निभाने वालों को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि बाल मेला पिछले 20 सालों से एक सामाजिक दायित्व को निभाता रहा है। ऐसे में यह दायित्व हर हाल में पूरी की जाएगी। अलबत्ता बाल मेला पिछले साल के मुक़ाबले और विशाल तौर पर आयोजित किया जाएगा।

ग़ौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से नगरोटा में होने वाले 'बाल मेले' के स्थान को लेकर काफी चर्चा चल रही है। मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक मेले को स्थान न मिलने की बात कही जा रही थी, जिसका पूर्व मंत्री जीएस बाली ने अब खंडन किया है।

फ्री-मेडिकल कैंप में करवाएं चेकअप

मेला कमेटी मेंबर राकेश नागपाल ने बताया कि मेले में मेडिकल कैंप से लेकर पहले की तरह हर सुविधा उपलब्ध होगी। मरीज़ों की सर्जरी मुफ़्त होगी। इसके अलावा कान की 150 मशीनें ज़रूरतमंदों को बांटी जाएगी। साथ ही ख़राब नज़र वालों के चश्मा भी चेकअप के बाद फ़्री में दिया जाएगा। साथ ही हैपेटाइटस बी और सी, ऑर्थो, नेफरोलॉजी, ब्लड-शूगर और गेस्ट्रो की जांच भी की जाएगी।

ब्लाइंड लोगों को मिलेंगे स्पेशल मोबाइल

इस बार मेडिकल कैंप में ब्लाइंड लोगों के लिए स्पेशल मोबाइल दिया जाएगा। यह मोबाइल विशेष तौर पर दिव्यांग लोगों के लिए बनाया गया है।

पद्मश्री डॉक्टर योगेश चावला देंगे सेवाएं

जाने माने हर्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर पद्मश्री योगेश चावला विशेष कैंप लगाएंगे और लोगों को मुफ्त इलाज देंगे। साथ ही पीजीआई के शिशुरोग विशेषज्ञ के हेड KLN राव भी कैंप में सुविधाएं देंगे और बच्चों से जुड़ी बीमारियों का ट्रीटमेंट करेंगे।